kohli

‘आज आपकी खैर नहीं…’, जब पाकिस्तानी पेसर ने कोहली को कह कर किया आउट सुनाया पूरा किस्सा

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जुनैद ने हाल ही में विराट कोहली के बारे में बताया है कि वर्तमान में टीम इंडिया के लिए किस बल्लेबाज सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। गेंदबाज ने बताया कि 2012-13 सीरीज के दौरान जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था तो वह चेतावनी देने के बाद कोहली को आउट करने में कैसे कामयाब रहे थे। इस दौरे में दोनों क्रिकेट टीमों के बीच तीन वनडे और दो टी20 मैच शामिल थे।

साल 2012-13 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज गेंदबाज जुनैद खान ने नादिर शाह के पॉडकास्ट पर कोहली से जुड़ी पूरी घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘कई बल्लेबाज आउट हुए हैं, लेकिन लोगों को जो याद है वो हैं विराट कोहली।’ गौरतलब है कि यह पाकिस्तानी टीम का भारत का आखिरी दौरा था और इसके बाद से उन्होंने भारत का दौरा नहीं किया है। वनडे सीरीज के दौरान जुनैद खान कोहली के लिए चुनौती साबित हुए और उन्होंने तीनों मैचों में उनका विकेट लिया।Virat Kohli is best of the lot because he has performed in all 3 formats:  Pakistan pacer Junaid Khan - India Today

चेन्नई में पहले वनडे में जुनैद ने कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया, जो कोई भी रन बनाने में नाकाम रहे. ईडन गार्डन्स में दूसरे वनडे में कोहली एक बार फिर जुनैद का शिकार बने. दिल्ली में तीसरे मैच से पहले एक घटना को याद करते हुए जुनैद ने खुलासा किया कि उन्होंने कोहली को आउट करने से ठीक पहले चेतावनी दी थी। जुनैद ने बताया, “हमने अंडर-19 विश्व कप में खेला था, इसलिए हम एक-दूसरे को जानते थे। यह मेरी वापसी श्रृंखला थी, पहली बार भारत के खिलाफ खेल रहा था। मुझे पहले मैच में कोहली का विकेट मिला, और उन्होंने मुझसे कहा कि यह होगा” ऐसा दोबारा नहीं होगा। लेकिन मैंने उसे दूसरे और तीसरे मैच में फिर से आउट कर दिया।”

T20 वर्ल्ड कप में शामिल हो सकता है 4 मैच खेलने वाला ये खिलाड़ी, इस बयान से मची खलबली

विराट के मौजूदा फॉर्म पर विचार करते हुए जुनैद ने स्वीकार किया कि कोहली अभी भी विश्व स्तर पर शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं।जुनैद ने कोहली की उपलब्धियों की प्रशंसा की, यह देखते हुए कि उन्हें आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला। जुनैद ने कहा, “विराट कोहली अभी भी विश्व स्तर पर शीर्ष पांच बल्लेबाजों में से एक हैं। वह उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं, खासकर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में। हाल ही में, उन्होंने सचिन तेंदुलकर के शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। वह एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं।”

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *