राहुल द्रविड़ के बेटे

राहुल द्रविड़ के बेटे ने बल्ले से मचाया धमाल, 133 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के छोटे बेटे अन्वय द्रविड़ ने घरेलू क्रिकेट जगत में अ कुछ ऐसा किया है जिससे हर कोई बात कर रहा है। अन्वय द्रविड़ विजय मर्चेंट ट्रॉफी में कर्नाटक के कप्तान हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार कप्तानी पारी खेली। अन्वय ने पहले U19 बीसीसीआई टूर्नामेंट मैच में उत्तराखंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 133 गेंदों में 59 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके लगाए. अन्वय ने बल्लेबाजों के लिए बेहद कठिन और प्रतिकूल पिच पर 59 रन बनाए.

अन्वय द्रविड़ की टीम का मैच एसीए स्टेडियम की पिच पर खेला गया, जो बल्लेबाजी के लिए काफी कठिन थी. अन्वय द्रविड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाकर अपनी टीम की जिम्मेदारी संभाली. कर्नाटक के कप्तान अन्वय द्रविड़ ने उत्तराखंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कर्नाटक के ओपनरों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े. लेकिन सलामी बल्लेबाज तल्हा शेरिफ के आउट होने के बाद टीम का मध्यक्रम चरमरा गया. रेहान मोहम्मद 1 रन बनाकर आउट हुए. फिर अनिकेत रेड्डी 36 रन पर आउट हो गए.

इसके बाद अन्वय द्रविड़ क्रीज पर आए और राहुल द्रविड़ की तरह बल्लेबाजी की. उन्होंने संभलकर बल्लेबाजी की और 8 खूबसूरत चौके लगाए. उन्होंने कर्नाटक के लिए अर्धशतक लगाया. उन्होंने किसी तरह अपनी टीम को 220 रन तक पहुंचाया. जब अन्वय द्रविड़ आउट हुए तो टीम 236 रन पर ऑलआउट हो गई. लेकिन इसके बावजूद अन्वय ने जिस तरह से अपनी टीम को संभाला वह सराहनीय था.

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *