ईशान किशन

ईशान किशन का तूफान, 6,6,6,6,6,6,4,4,4,4… 21 चौके 14 छक्के रचा इतिहास, 336 गेंदों मे ठोके इतने रन

इंडियन क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं और टीम में उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिससे सभी विपक्षी गेंदबाज उनके आगे बेबस नजर आए। इशान किशन ने पिछले कई सालो से टीम इंडिया के लिए और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने भारत की धरती पर मे कई यादगार पारियां खेली हैं, जिन्हें आज भी सराहा जाता है।

ईशान किशन का तूफान रचे थे इतिहास

आपको बता दें कि ईशान किशन एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं और टीम इंडिया के लिए भी अपना हुनर ​​दिखा चुके हैं। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने झारखंड के लिए शानदार पारी खेली और मैच में अहम भूमिका निभाई थी । एक बार साल 2016 सीजन के दौरान एक मैच में दिल्ली और झारखंड की टीम में भिडंत हुईं। इस मैच में किशन ने 336 गेंदों का सामना किया और 273 रन बनाए। हालांकि वह अपना तिहरा शतक नहीं बना सके , लेकिन उन्होंने अपनी पारी के दौरान 21 चौके और 14 छक्के लगाए थे ।

6,6,6,6,6,6,4,4,4,4... 21 चौके 14 छक्के, ईशान किशन ने झारखंड के लिए रचा इतिहास, 336 गेंदों पर ठोके इतने रन 1

इस मैच में झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 493 रन बनाए, जिसमें किशन ने 273 रनों का योगदान दिया। इशान किशन के अलावा झारखंड का कोई भी बल्लेबाज इस पारी में हाफ सेंचुरी भी नहीं लगा सका। जवाब में दिल्ली की टीम अपनी पहली पारी में 334 रनों पर ही सिमट गई, जिसमें ऋषभ पंत और उन्मुक्त चंद ने शतक बनाए। झारखंड ने फॉलोऑन लगाया और दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 480 रन बनाए, जिसके परिणामस्वरूप मैच ड्रॉ रहा।

इस मैच में किशन को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। किशन ने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, जिससे उन्हें टीम इंडिया में खलने को मौका मिला है। उन्होंने अपने करियर में अब तक कुल 50 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 3063 रन तक बनाए हैं।अब तक किशन ने 6 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 273 रन दिल्ली के विरुद्ध बनाया था

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *