2024 T20 विश्व कप

2024 T20 विश्व कप के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान, रिंकू सिंह समेत युवा खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, इस दिग्गज को बनाया गया कप्तान

2024 T20 विश्व कप: हाल ही में वनडे विश्व कप समाप्त चुका है और अब टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत होने वाली है, जो कि जून के महीने में आगाज हो जाएगा। आपको बता दे की 2024 t20 विश्व का की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त राज्य करने वाली है। इस विश्व कप की शुरुआत होने में बस 7 महीने का समय बचा हुआ है। वही आपको बता दें कि इस विश्व कप से पहले भारतीय टीम को कई सारी सीरीज खेलनी है। जो कि वर्तमान समय में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 मैंचो की t 20 सीरीज खेल रही है। जैसा कि हम सभी लोग इस सीरीज में देख रहे हैं कई सारे युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया गया है। वही इस सीरीज के खत्म हो जाने के बाद bcci यानी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को काफी आसानी होगी की किन खिलाड़ियों को टी20 2024 की विश्व कप में शामिल किया जाए। वही आपको इस लेख मैं हम बताने वाले हैं, भारतीय टीम की 2024 में होने वाले विश्व कप के लिए 16 सदस्य संभावित टीम कैसी रह सकती है।

T20 World Cup 2024 के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, रिंकू-पंत और यशस्वी की चमकी किस्मत,

सबसे बड़ा है सवाल रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपन?

हम सभी जान रहे हैं कप्तान रोहित शर्मा को वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने काफी बुरी तरीके से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद से ही भारत की कमियों के बारे में तेजी से चर्चा शुरु हो चुकी है। वही काफी लोगों का कहना है कि अब रोहित शर्मा टी ट्वेंटी से संयास ले सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का 2024 के विश्व कप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वही अगर रोहित शर्मा विश्व कप में खेलते हैं तो सबसे बड़ा सवाल है की उनके साथ कौन ओपनिंग करने वाला है, आइए आपको बताते हैं।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, रिंकू-पंत और यशस्वी की चमकी किस्मत, ये दिग्गज बना कप्तान

यह 3 खिलाड़ी ओपन के लिए बनेंगे सबसे प्रबल दावेदार

आपको बता रहे कि रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में यह तीन खिलाड़ी सबसे प्रबल दावेदार फिर रूप में वन के सामने शुभ देंगे जिनमें सबसे पहला नाम शुभमन गिल का आता है। जिन्होंने विश्व कप में काफी शानदार तरीके से बल्लेबाजी करी है और काफी रन भी बटोरे हैं। वही इसके बाद यशस्वी जैस्वाल और रितुराज गायकवाड में से किसी एक खिलाड़ी को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है। क्योंकि यह 3 ही खिलाडी t20 में काफी खतरनाक तरीके से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

 

निचले पॉजिशन के लिए मचा है बवाल

बता दे की विश्व कप 2023 खेलने के बाद सभी सीनियर खिलाडी अब आराम फरमा रहे हैं। जिसके बाद bcci भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब अपनी टीम और भी मजबूत करने के लिए युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे रही है, ताकि जो भी युवा खिलाडी घरेलू मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करता है, उस खिलाडी को टी ट्वेंटी विश्वकप साल 2024 में टीम इंडिया के लिए में चुना जा सकता है। लेकिन आपको बता दें कि टीम चयनकरतौ के लिए इतना भी आसान नहीं होने वाला है की किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाए। क्योंकि नंबर 4, 5 और 6 के पॉजिशन पर खेलने के लिए काफी सारे बल्लेबाज भरे पड़े हैं।

 

आपको बता दें कि नंबर 3 पॉजिशन पर विराट कोहली का खेलना तो तय माना जा रहा है। वही नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर को भी भारतीय टीम शामिल करे रहेगी। इसके बाद आपको बता दे कि नंबर 5 से काफी सारे खिलाडी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। जिनमें से सबसे पहला नाम संजू सेमसन का आता है, अगर संजू सेमसन की वापसी होती है तो फिर लोकेश राहुल को किस पोजीशन पर रखा जाएगा। यह एक सबसे बड़ा मसला बना हुआ है। इसके बाद छठवें पोजीशन पर सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांडिया और रिंकू सिंह जैसे खतरनाक खिलाड़ियों को किन पोजीशन पर खेलेने दिया जाएगा। हाल ही में रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी ट्वेंटी में 14 गेंद 22 रन बनाकर मैच जिताया है। जिसको देखकर यह लग रहा है कि रिंकू सिंह को विश्व कप साल 2024 में रखना सबसे सही साबित होगा।

 

2024 T20 विश्व कप के लिए ऐसी रहेगी भारतीय टीम की संभावित 16 सदस्य टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान) विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर/ तिलक वर्मा, केएल राहुल/ ईशान किशन (विकेटकीपर,) सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (फीटनेस के आधार पर) रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *