सूर्यकुमार यादव ने T20 में किया ऐसा कारनामा, जोस बटलर के महा रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

सूर्यकुमार यादव ने T20 में किया ऐसा कारनामा, जोस बटलर के महा रिकॉर्ड को किया चकनाचूर

जैसा कि हम सभी को पता है वर्तमान समय में भारतीय टीम की T20 कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई है। वही सूर्यकुमार यादव ने अपनी कप्तानी के जरिए रविवार के दिन खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तहलका मचा कर रख दिया। जी हां बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने मात्र 14 गेंद में 29 रन बनाएं। जिसमें दो चौके और तीन छक्के लगाए हुए हैं। वहीं इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया है। आपको बता दे की सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जोश बटलर के महा रिकॉर्ड को चकनाचूर करके अपने नाम का झंडा लहराया है।

IND vs BAN 1st T20: सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव के चमक ने T20 में किया नया करिश्मा

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए ग्वालियर में पहले T20 मुकाबले में सूर्य ने तीन छक्के लगाए थे। जो की सूर्यकुमार के करियर में एक बहुत बड़ी उपलब्धि बनाकर साबित हुई है। सूर्यकुमार यादव अब T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथे सबसे अधिक छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वही बता दे की सूर्यकुमार यादव अभी तक कुल T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 139 छक्के लगा चुके हैं। वही इस दौरान इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज और वनडे और T20 के कप्तान जब बटर को पीछे कर दिया है जोश बटलर के नाम T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 136 लगाने का रिकॉर्ड दर्ज था।

 

पहले T20 में ही बांग्लादेश की हुई ऐसी की तैसी

आपको बता दें कि ग्वालियर में खेले गए रविवार के दिन भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले T20 मुकाबले में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 49 गेंद बाकी रहते पहले से ही, इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले को भारत ने 7 विकेट से जीता है और इस जीत के साथ भारतीय टीम 1_0 से बढ़त बना लि है। बांग्लादेश ने भारत के सामने 128 रनों के लक्ष्य का पीछा दिया था, जिसे आसानी से भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने योगदान देते हुए इस लक्ष्य को काफी जल्दी पूरा कर लिया।

 

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के नाम

 

. रोहित शर्मा भारत के लिए 205 छक्के लगाए हुए हैं

. मार्टिन गुप्ती न्यूजीलैंड के लिए 173 छक्के लगाए हुए

. निकोलस पूर्ण वेस्टइंडीज के लिए 144 छक्के लगाए हुए है

. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 139 छक्के लगाए हुए हैं

. जोस बटलर इंग्लैंड के लिए 137 छक्के लगाए हुए है

 

जाने और भी 

 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *