JDEJA

टीम इंडिया न्यूज़: जडेजा की जगह खाने आ रहा है तूफानी खिलाड़ी 19 साल के उम्र में मचा रहा धमाल, वन डे हो या टेस्ट जडेजा से है बेस्ट

टीम इंडिया न्यूज़: हम सभी को पता है अगर कोई युवा खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी हो या फिर आईपीएल हो अगर इसमें शानदार प्रदर्शन करके दिखाता है, तो उस खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने के लिए शामिल कर लिया जाता है। वहीं इसी बीच भारतीय टीम में एक और युवा खिलाड़ी ने अपने बल्लेबाजी के दम पर जगह बनाने की दावेदारी पेश करी है। जी हां आपको बता दें कि इस खिलाड़ी की उम्र मात्र 19 साल है और इस खिलाड़ी ने अपने टैलेंट के दम पर टीम इंडिया के दरवाजे को खटखटाया है। आपको बता दे कि इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में ही नहीं बल्कि दलित ट्रॉफी में भी अविश्वसनीय पारी खेल कर सभी को हैरान करके रख दिया है। आईए जानते हैं आखिर कौन है वह खिलाड़ी।

 

19 साल का यह युवा खिलाड़ी जल्द ही करेगा भारतीय टीम में डेब्यू-  टीम इंडिया न्यूज़

 

आपको बता दे कि हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान है। जिन्होंने वर्तमान समय में खतरनाक बल्लेबाजी करके बहुत ज्यादा सुर्खियों में बने हुए हैं। जी हां इस बल्लेबाज ने अपने बल्लेबाजी के दम पर भारत के लिए डेब्यू करने का सुनहरा मौका पेश किया है। वही मुशीर खान के बेहतरीन बल्लेबाजी को देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया ने तारीफ करते हुए बताया है कि यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए भविष्य में चमकता सितारा बनेगा।

 Musheer Khan

मुसिर खान के दमदार बल्लेबाजी पर विजय दहिया ने बताया भविष्य

 

आपको बता दे की विजय दहिया ने मुशीर खान के बेहतरीन बल्लेबाजी को देखते हुए बताया है कि, मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता लेकिन अगर वह इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे और लगातार रन बनाते रहे तो वह जल्द ही भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं। क्योंकि मुशीर खान के निरंतर रन बनाते हुए देख मैं इस बात को कहना चाहता हूं, की रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल और फाइनल में रन बनाने के बाद मुशीर खान अभी भी फॉर्म में चल रहे हैं और अगर इसी तरह से इस खिलाड़ी का प्रदर्शन जारी रहा तो वह जल्द ही भारत के लिए भविष्य बनेंगे।

 

दिलीप ट्रॉफी, फर्स्ट क्लास मैच और अंडर 19 विश्व कप में मचाया है तहलका

 

आपको बता दे की मुशीर खान ने सभी फॉर्मेट में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया है। इन्होंने अभी तक अपने फर्स्ट क्लास करियर में कुल 7 मैच खेले हैं। जिनमें तीन शतक और एक अर्धशतक लगाए हैं। और उनका सबसे बेस्ट स्कोर 203 रन रहा है। वही फर्स्ट क्लास मैच में कुल 11 पारियों में 710 रन बनाए हैं। वही अंदर-19 विश्व कप में भी मुशीर खान ने अपने बल्ले से धमाकेदार पारी खेली थी। जिसमें इन्होंने गेंदबाजों के छक्के छुड़ाकर रख दिए थे। बता दें कि अंडर 19 विश्व कप में मुशीर खान ने 360 रन बनाए थे, जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा अभी तक नहीं बनाया गया है।

 

आपको बता दें कि मुशीर खान आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी रहे हैं, इन्होंने दो शतक लगाए हैं पहले आयरलैंड के खिलाफ 118 रन की पारी खेली थी और दूसरा न्यूजीलैंड के खिलाफ 131 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा आपको बता दें कि दिलीप ट्रॉफी में अविश्वसनीय पारी खेल कर सभी को हैरान करके रख दिया था। मुशीर खान ने बेंगलुरु में चल रहे दिलीप ट्रॉफी में भारत एक ही खिलाफ भारत भी के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 181 रन अकेले बना दिए थे, इसके बाद से उनकी तारीफे हर कोई कर रहा है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *