TEAM INDIA

भारतीय टीम : पॉलिटिक्स के शिकार में फंस चुका है भारत का यह घातक बल्लेबाज, कहा जाता था भारत का डॉन ब्रेडमेन

आपको बता दें कि भारतीय टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी रह चुके हैं जो पॉलिटिक्स के चलते उनका करियर बर्बाद हो चुका है जी हां वही हाल ही में एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो लाख गुना टैलेंटेड होने के बाद भी उसे टीम इंडिया के लिए खेलना बेहद कठिनाइयां सा भरा दिख रहा है। जी हां ईरानी कप साल 2024 के मुकाबले में रणजी चैंपियन मुंबई और रेस्ट आफ इंडिया की टीमों के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करी है जिसमें उन्होंने नाबाद दोहरा शतक लगा दिया। इस सतक में सरफराज खान ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। लेकिन फिर भी भारत के लिए इन्हें खेलने के लिए एक भी मुकाबला नहीं दिए जा रहे हैं।

Sarfaraz Khan

कही पॉलिटिक्स खा ना जाए इस युवा बल्लेबाज का करियर

आपको बता दे की सरफराज खान इतने टैलेंटेड होने के बाद भी उन्हें भारतीय टीम के लिए शामिल नहीं किया जा रहा है। भले ही एक बार टीम इंडिया में सरफराज खान को जगह मिली लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया। बता दे की सरफराज खान ने ईरानी कप में दमदार बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाकर एतिहासिक रिकॉर्ड कायम किया है। इस दोहरा शतक लगाते ही सरफराज खान ने ईरानी कप में इतिहास रच दिया। जिसके बाद से वह काफी ज्यादा चर्चा में बन गए हैं। सरफराज खान के पास इतनी क्षमता है कि वह अगर एक बार टिक जाते हैं, तो बड़े-बड़े गेंदबाजों के होश उड़ा कर रख सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को इतने बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कोई भी जगह नहीं मिलती है।

 

आखिर क्यों नहीं मिल रहा है भारतीय टीम में मौका

दरअसल आपको बता दे की सरफराज खान ने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है और वह भारतीय टीम में एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए दावेदारी पेश करी है। वहीं वर्तमान समय में भारतीय टीम के स्क्वाड में काफी बड़े-बड़े खिलाड़ी पहले से ही मौजूद है जिसके बारे में आप सभी जानते हैं। वही टीम इंडिया के कोच और कप्तान को किन खिलाड़ियों को लेकर खेलना चाहिए इन मामले में काफी ज्यादा दुविधा होती है। क्योंकि टीम इंडिया के लिए कई ऐसे खिलाड़ी है जो प्रबल दावेदार माने जाते हैं।

लेकिन यह भी मनाना गलत नहीं होगा कि युवा खिलाड़ियों को अब ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहिए, क्योंकि बड़े खिलाड़ी तो पहले से ही अपना कैरियर बना चुके हैं और अगर युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं देते हैं, तो इनका करियर ऐसे ही खराब हो जाएगा। अब देखना यही है कि भारत को अपना अगला टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है जिसमें सरफराज खान को मौका दिया जा सकता है।

 

IND VS BAN

IND VS BAN खत्म हो गया था करियर… 1058 दिन बाद कोयले के खदान से हीरा निकाला, मगर हीरे को कोयले में धकेल दिया

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *