BUMRAH FOOD

जसप्रीत बुमराह ने खोला अपने तेज गेंदबाजी का सबसे बड़ा राज, एनर्जी के लिए इन जानवरों का खाते है मांस, जिनकी होती है पूजा

भारतीय टीम के सबसे दिग्गज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को घुटने टेका देते हैं। जैसा कि हम सभी को पता है जसप्रीत बुमराह केवल भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उनकी बेहतरीन गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज के लिए बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी आसान नहीं रहता है। जसप्रीत बुमराह चाहे टेस्ट फॉर्मेट हो वनडे फॉर्मेट हो या फिर T20 हो वह किसी भी फॉर्मेट में अपनी खतरनाक गेंदबाजी का परचम लहराते आए हैं। लेकिन हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने बताया है अपने तेज गेंदबाजी के पीछे का रहस्य। जी हां उनके ऊर्जा के पीछे एक जानवर के मांस को खाने का जिक्र किया गया है जिसके बारे में हम आपको इस लेख में बताने वाले।

Watch: Jasprit Bumrah's

इस जानवर के मांस को खाने पर मिलती है तगड़ी एनर्जी

आपको बता दे की जसप्रीत बुमराह अपनी तेज धार वाली गेंदबाजी से भारतीय क्रिकेट टीम के ही नहीं बल्कि दुनिया के नंबर वन तेज गेंदबाजों में से एक मन जानते हैं और इस खतरनाक गेंदबाजी का रहस्य हाल ही में सामने निकल कर आया है कि कैसे जसप्रीत बुमराह इतनी तेज गति की गेंदबाजी कर लेते हैं। दरअसल आपको बता दें कि इसके पीछे का कारण एक अच्छी खासी परफेक्ट डाइट है, जी हां जसप्रीत बुमराह अपने खाने में प्रोटीन ज्यादा से ज्यादा खाते हैं जिस कारण से उन्हें ऊर्जा मिलती है।

आपको बता दे की एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया गया है जिसमें उन्होंने बताया कि वह फिट रहने के लिए एक अच्छी खासी डाइट फॉलो करते हैं। जिसमें वह चिकन और मछली के मांस का सेवन करते हैं और इसे खाने से वह काफी ज्यादा ऊर्जा से भरे रहते हैं। यही कारण है कि जसप्रीत बुमराह काफी तेज गति से गेंद को फेंक पाते हैं और वह काफी ज्यादा फिट खिलाड़ी माने जाते हैं। आपको बता दें कि चिकन और मछली के मांस में काफी ज्यादा हाई प्रोटीन रहता है, जिससे आपका बॉडी मसल मजबूत रहता है साथ ही साथ हड्डियां भी काफी ज्यादा स्ट्रांग बनी रहती हैं और आप ऊर्जा से भरे रहते हैं।

जसप्रीत बुमराह खुद को मानते हैं सबसे फिट खिलाड़ी- वीडियो 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

आपको बता दे की एक इंटरव्यू में जब बूम बूम से पूछा गया था कि वह सबसे फिट खिलाड़ी किसे मानते हैं तो, उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे तुरंत जवाब देते हुए कहा कि मैं खुद को सबसे फिट खिलाड़ी मानता हूं। इसके अलावा उन्होंने किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह कि इस बयान को सुनते हुए सभी लोग हैरान हो गए थे। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत के सबसे फिट खिलाड़ी विराट कोहली को ही माना जाता है, लेकिन बुमराह ने उनका नाम ना लेते हुए अपने आप को ही सबसे फिट कहा था।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *