bumraah

इंडिया क्रिकेट टीम: कपड़ा फैक्ट्री में किया काम, ऑटो रिक्शा चलाया…अब बनेगा भारत का स्टार, बुमराह से भी है बड़ा गेंदबाज

इंडिया क्रिकेट टीम में पीछे कई सालों में कई स्टार तेज गेंदबाज उभर के सामने आए हैं . इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह से लेकर के मयंक यादव का नाम शामिल हो चुका है. अभी हाल ही में ईरानी ट्राफी में एक तेज गेंदबाज ने भारतीय सिलेक्टर का ध्यान अपनी ओर खींचा है जिसका नाम जुनैद खान है.

उत्तर प्रदेश से ताल्लुकात रखने वाले कन्नौज के तेज गेंदबाज जुनैद खान मुंबई से अपना गेंदबाजी प्रशिक्षण लिया है . संघर्ष के दिनों में वह ऑटो रिक्शा चलाकर उ क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम कमाया है . अब ईरानी कभी ट्रॉफी में अपने धारदार गेंदबाज रेस्ट आफ इंडिया के कप्तान गायकवाड को आउट करके भारतीय क्रिकेट में सनसनी फैला दिया है. आपको बता दे जुनैद मुंबई में ऑटो रिक्शा रुपए पहले काम करते थे

इंडिया क्रिकेट टीम में चयन भी हुआ

स्पोर्ट्सस्टार के साथ एक साक्षात्कार में, जुनैद ने कहा, “जब मुझे मैच से पहले बताया गया कि मैं ईरानी कप में मुंबई के लिए अपना पहला गेम खेलूंगा, तो मैं बिल्कुल भी सो नहीं सका। विकेट लेना एक बोनस था। यहाँ होना ही एक सपना सच होने जैसा है।” जुनैद को ईरानी कप की केवल एक पारी में गेंदबाजी करने का मौका मिला और उसने एक विकेट लिया। मुंबई की टीम ने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की।

जुनैद ने यह भी कहा, “मेरे पास क्रिकेट के जूत ) खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, लेकिन कई लोगों ने मेरी मदद की और मुझे क्रिकेट खेलते रहने के लिए समर्थन दिया।” जुनैद के जीवन में नाटकीय मोड़ तब आया जब भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान सहायक कोच अभिषेक नायर ने उन्हें पुलिस शील्ड में पीजे हिंदू जिमखाना के लिए खेलते देखा। नायर उनसे बहुत प्रभावित हुए। जुनैद ने फिर बुची बाबू और KSCA टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। इस वजह से, चयनकर्ताओं ने उन्हें ईरानी कप के लिए मुंबई टीम में शामिल किया।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *