धवन

दाने दाने को मोहताज हुआ भारतीय क्रिकेटर कभी रोहित कोहली से भी था बड़ा खिलाड़ी, अब महज 2 करोड़ में खेलने के लिए छोड़ा अपना देश

भारतीय क्रिकेट टीम मे अब तक के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाजों की सूची देखा जाये तो तो शिखर धवन का नाम इस लिस्ट में जरूर शामिल होगा । टीम इंडिया मे डेबयू करने के बाद से उन्होंने लगातार भारत के लिए बेहतरीन पारियां खेली थी और भारतीय टीम के लिए खूब रन बटोरे हैं। हाल के कुछ दिन में नए खिलाड़ियो के शानदार खेल से चयनकर्ताओं का उन पर से भरोसा लगभग उठ सा गया है।

आपको बता दें की टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर रहे 38 वर्षीय शिखर धवन फिलहाल टीम से बाहर हैं। सूत्रो के हवाले से खबर यह मिल रही है जी टीम इंडिया का ‘गब्बर’ अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी दूसरे देश का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानने का प्रयास करते हैं।

 

हित कोहली से भी था बड़ा खिलाड़ी माने जाते थे धवन

Shikhar Dhawan

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि शिखर धवन जल्द ही टीम इंडिया छोड़कर दूसरे देश चले जाएंगे। वह जल्द ही किसी दूसरी क्रिकेट टीम मे दिखाई दे सकते है । एक खबर के मुताबिक धाकड़ ओपनर बल्लेबाज धवन अमेरिकी क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे।रिपोर्ट का कहना है कि अमेरिका ने धवन को अपनी टीम के लिए खेलने के लिए 2 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया है। आपको बता दें कि फिलहाल इस वायरल खबर को लेकर के धवन की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए अभी धवन का देश के छोडने के फैसले का इंतजार करना चाहिए ।धवन

आपको बता दें कि टीम इंडिया मे शिखर धवन ने साल 2010 में डेब्यू किया था।तब से अब तक उन्होंने 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 7 शतकों सहित कुल 2315 रन बनाए हैं। इसके अलावा वनडे में भी उन्होंने 17 शानदार शतकों के साथ 6793 रन बनाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 1759 रन बनाए हैं। फिलहाल बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अंतिम इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया के लिए साल 2022 में खेला था।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *