india

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान मयंक यादव, सरफराज खान की हुयी वापसी शमी का चमका भाग्य

श्री लंका दौरे पर मिली टीम इंडिया को शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम अपने टेस्ट सीरीज़ अभियान की शुरुआत करने वाली है। कप्तान रोहित शर्मा का अगला टार्गेट अब किसी भी हाल मे ICC टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतना है। इस दौरान उन्हें अपने सबसे फेवरेट खिलाड़ियों में से एक स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के शानदार फॉर्म की ज़रूरत होगी।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के कप्तान और टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ी मे एक हार्दिक पांड्या पिछले काफी समय से टेस्ट क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद वे सिर्फ़ श्रीलंका के खिलाफ़ टी20 सीरीज़ में खेले थे और वनडे सीरीज़ से दूर रहे हैं। हार्दिक लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से भी दूर हैं।रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा के कहने पर वे टेस्ट टीम में दुबारा से वापसी कर सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ़ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 में खेल सकते हैं।

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ दिनो से लगातार चोट के कारण क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से दूर रहे हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए साल 2018 में साउथेम्प्टन के रोज़ बाउल में इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज़ के दौरान खेला था। उस मैच में वह अच्छा खेल नहीं दिखा पाये थे तब उन्होंने सिर्फ़ एक विकेट लिया था और पहली पारी में चार और दूसरी पारी में शून्य रन बनाए थे। इसके बावजूद, वह जल्द ही टीम इंडिया की टेस्ट टीम के लिए शामिल होते दिख सकते हैं।

टेस्ट सीरीज़ के लिए संभावित भारतीय टीम का लाइनअप इस प्रकार हो सकता है:

रोहित शर्मा (कप्तान)

यशस्वी जायसवाल

शुभमन गिल

विराट कोहली

ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

ध्रुव जुरेल

सरफराज खान

श्रेयस अय्यर

हार्दिक पांड्या

रवींद्र जडेजा

अक्षर पटेल

कुलदीप यादव

रविचंद्रन अश्विन

जसप्रीत बुमराह

मोहम्मद शमी

मोहम्मद सिराज

मयंक यादव

अर्शदीप सिंह

भारत को चैम्पीयन ट्राफी से पहले लगा बड़ा झटका, 1-2 नहीं बल्कि 5 भारतीय खिलाड़ियों ने कर दिया संन्यास का ऐलान

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *