6 बाल 39 रन छोटे से देश के बल्लेबाज ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टी 20 का सबसे महंगा ओवर - वीडियो

6 बाल 39 रन छोटे से देश के बल्लेबाज ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टी 20 का सबसे महंगा ओवर – वीडियो

हाल ही में मंगलवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप टी 20सब रीजनल ईस्ट एशिया-पैसिफिक क्वालीफायर ए इवेंट के द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया गया . इस मैच के दौरान डेरियस विज़सर ने मैच के एक ही ओवर में अब तक का सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच बार एक ओवर में 36 रन बने हैं, लेकिन यह पहली बार है कि 6 बाल 39 रन बने हैं. अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड समोआ के बल्लेबाज डेरियस विसर के नाम है।

6 बाल 39 रन छोटे से देश के बल्लेबाज ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

डेरियस विज़सर ने वानुअतु के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बनाए, जिसमें छह छक्के शामिल थे। ये छक्के लगातार नहीं थे बल्कि सभी एक ही ओवर में थे. तीन गेंदें नो बॉल थीं. यह 39 रन वाला ओवर एक विश्व रिकॉर्ड है, क्योंकि इससे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी ने भी एक ओवर में 39 रन नहीं बनाए थे. विसेर ने नलिन निपिको के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए शतक भी बनाया और एक नया विश्व स्तरीय रिकॉर्ड बनाया।इस मैच में धाकड़ बल्लेबाज विज़सर ने छह छक्के लगाए और समोआ के एपिया में गार्डन ओवल नंबर 2 पर वानुअतु के नलिन निपिको द्वारा फेंकी गई तीन नो-बॉल का फायदा उठाया, जिससे 15वें ओवर में कुल 39 रन बने।

साल 2007 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में युवराज सिंह द्वारा बनाए गए 36 रन के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, और किरोन पोलार्ड (2021), निकोलस पूरन (2024) के हालिया प्रयासों को पीछे छोड़ दिया। , दीपेंद्र सिंह ऐरी (2024), और रोहित शर्मा/रिंकू सिंह (2024)।विज़सर ने निपिको के ओवर की पहली तीन गेंदों पर छक्के लगाए और चौथी वैध गेंद पर फिर से बाउंड्री पार कर अपने देश के लिए शतक पूरा किया।

विज़सर ने 14 छक्कों के साथ अपनी पारी समाप्त की, जो पुरुषों की टी20ई में सर्वाधिक छक्कों के रिकॉर्ड से केवल चार छक्का कम है। 62 गेंदों में 132 रन के उनके व्यक्तिगत स्कोर ने समोआ को इस आयोजन में अपनी दूसरी जीत हासिल करने में मदद की, जिससे 2026 टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की उनकी उम्मीदें जीवित रहीं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *