IND VS ENG

IND VS ENG : 3 मैचों की ODI सीरीज के टीम इंडिया का ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार ये भारतीय गेंदबाज

IND VS ENG: इंडियन क्रिकेट टीम ने पिछले ही महीने में श्रीलंका के खिलाफ़ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली, जिसमें उन्हें बुरी तरीके से हार का मुंह देखना पड़ा। तीन मैचो की सीरीज में से टीम इंडिया इस सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सकी। परिणाम स्वरूप अब हम भारतीय क्रिकेट टीम को अगले एकदिवसीय श्रृंखला में बदलाव के साथ देख सकते हैं।

वन डे टीम को बुरी हार मिलने से टीम मैनेजमेंट भारतीय गेंदबाजी लाइनअप को मजबूत करेगी। भारतीय क्रिकेट टीम में गेंदबाजी विभाग में अब हम चार तेज़ गेंदबाज़ों को देख सकते हैं जो लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी कर सकते हैं। अब तो भारतीय टीम को अगले साल 2025 में इंग्लैंड के खिलाफ़ एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। इंग्लैंड की टीम जनवरी में भारत का दौरा करेगी, और वे टी20 और एकदिवसीय दोनों श्रृंखलाएँ खेलेंगे। दोनों ही मजबूत टीमो के बीच में 3 एकदिवसीय मैच 6 फरवरी से शुरू होंगे, जिसका पहला मैच नागपुर क्रिकेट ग्राउंड में देखने को मिलेगा

इसके बाद दूसरा एकदिवसीय मैच 9 फरवरी को और तीसरा वन डे 12 फरवरी को होगा। इंग्लैंड की एकदिवसीय श्रृंखला खत्म होने के तुरंत बाद, ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। इसलिए सबसे पहले इंग्लैंड के खिलाफ़ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा जल्द ही की जाएगी। भारत जे जमीन पर 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है। ये सारे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा हैं।

ये गेंदबाज लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और कभी कभी तो 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में सक्षम हैं। इसलिए, इन चार तेज गेंदबाजों को एक साथ चुना जा सकता है, जिससे इंग्लैंड की टीम के लिए भारत में तेज गेंदबाजी का सामना करना एक चुनौती बन सकता है।

IND VS ENG टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड इंग्लैंड के विरुद्ध –

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *