ROHIT DHAWAN

भारत के लिए बहुत बड़ा झटका तीन बड़े मैच विनर खिलाड़ी किया अमेरिका से खेलने का फैसला

आजकल क्रिकेट के खेल में हम अक्सर ऐसे खिलाड़ी देख रहे हैं, जो अपने वतन की टीम में जगह नहीं मिलने पर दूसरे देशों के लिए क्रिकेट खेलने का फैसला करते हैं। इसी पैटर्न को देखते हुए ही हाल में भारत को एक भी बड़ा झटका मिला , जब एक साथ ही तीन खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को छोड़कर दूसरी विरोधी टीम के लिए खेलने का निर्णय किया। भारत में ही जन्मे अब ये तीनों खिलाड़ी अब एक ही देश के लिए क्रिकेट खेलते मैदान में दिखेंगे , ऐसा कदम पहले कई खिलाड़ी उठा चुके हैं। आइये एक नजर डालते है इन सभी खिलाडियों पर

मोनाक पटेल

इंडियन मूल के खिलाड़ी मोनाक पटेल अब भारत की जगह अमेरिका क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं। आपको बता दें कि पटेल ICC T20 विश्व कप 2024 में USA टीम के कप्तान भी थे। अमेरिकी क्रिकेट टीम के कप्तान मोनाक पटेल का जन्म भारत के गुजरात में हुआ था। साल 2010 में अमेरिका चले गए और अब अमेरिका की ओर से ही क्रिकेट खेलते हैं। फिलहाल वे कनाडा, अमेरिका और नीदरलैंड के बीच खेली जा रही ट्राई-सीरीजमें व्यस्त है आर टीम कप्तान भी हैं।

उत्कर्ष श्रीवास्तव

उत्कर्ष भी यूएस की सीनियर टीम में शामिल हो गए हैं और खेले जा रहे ट्राई-सीरीज का हिस्सा भी हैं। भारत के पुणे में जन्मे उत्कर्ष श्रीवास्तव के पिता एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। 2016 में उत्कर्ष के पिता ने अमेरिका जाने का फैसला किया। इसके बाद से ही अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया, जिसमें अमेरिका की अंडर-19 टीम भी शामिल रह चुके है। अब वह अमेरिका के लिए बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं।

हरमीत सिंह

अमेरिका क्रिकेट टीम के लिए सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज हरमीत सिंह भी इंडिया से ही ताल्लुकात रखते हैं और अमरीकी टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी बन गए हैं। हरमीत फिलहाल अमेरिका के लिए ट्राई-सीरीज में खेल रहे हैं। इंडियन क्रिकेट टीम में मौका न मिलने के कारण भारत छोड़ने का फैसला किया। हरमीत टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की मुंबई टीम में रोहित के जूनियर हुआ करते थे। हरमीत का जन्म भी मुंबई में हुआ था।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *