IND VS SL

IND VS SL: ICC द्वारा बैन होने के बाद हुआ बड़ा चमत्कार, जल्द ही टीम इंडिया से भिड़ेगी श्रीलंका की टीम जाने पूरा शेड्यूल

भारतीय टी 20 क्रिकेट टीम इस समय अपने ही सरजमी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। धाकड़ खिलाडी सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम ने अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. भारत ने पहले दो मैच शानदार ढंग से जीते। इस बीच भारतीय टीम के नए शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है. हालिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत अगले साल श्रीलंका (IND vs SL) का दौरा करेगा, जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगा.IND vs SL

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि श्रीलंका अगले साल जुलाई में भारत के खिलाफ छह मैचों की सफेद गेंद श्रृंखला की मेजबानी करेगा। पीटीआई ने बताया कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) केवल तीन टी20 मैच और तीन वनडे मैच खेलेंगे.हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। मैचों की तारीखों की भी घोषणा नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद है कि बीसीसीआई जल्द ही इसकी घोषणा करेगी. श्रीलंका क्रिकेट ने अगले साल के लिए अपना शेड्यूल जारी कर दिया है, जिसके मुताबिक श्रीलंकाई टीम 10 टेस्ट, 21 वनडे और 21 टी20 मैच खेलेगी.

आईसीसी ने भारत में आयोजित वनडे विश्व कप 2023 के दौरान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर प्रतिबंध लगा दिया था। क्रिकेट में श्रीलंकाई सरकार के हस्तक्षेप के कारण आईसीसी ने यह कदम उठाया। इसकी वजह से श्रीलंका को अंडर-19 वर्ल्ड कप की मेजबानी का अधिकार भी गंवाना पड़ा. उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. प्रतिबंध का मतलब है कि श्रीलंकाई टीम कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं खेल सकेगी. हालांकि, महिला और पुरुष टीमें द्विपक्षीय सीरीज खेल सकती हैं। इसीलिए भारत और श्रीलंका (IND vs SL) वनडे और टी20 सीरीज का आयोजन कर रहे हैं.

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *