ipl

IPL में सबसे तेज पचासे वाले 7 तूफ़ानी बल्लेबाज, लेकिन कौन तोड़ेगा 10 गेंदों में 50 रन का महारिकॉर्ड

IPL के इतिहास में म अब तक कई बल्लेबाजों ने सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है। तेज फिफ्टी जड़ने वाली लिस्ट में शामिल टॉप तीन बल्लेबाजों ने पिछले दो सालों में ही ये रिकॉर्ड बनाए हैं। आइए एक नजर डालते है कि ये टॉप तीन बल्लेबाज कौन हैं और कौन तोड़ सकता है 10 गेंदों में 50 रन बनाने का अनोखा रिकॉर्ड बना पाने का ।

IPL में सबसे तेज पचासे वाले 7 तूफ़ानी बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल ( पहला स्थान )

राजस्थान रॉयल्स टीम में शानदार खेल दिखाने वाले युवा भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड है। उन्होंने पिछले साल ही आईपीएल 2023 में केकेआर के विरुद्ध मैच में सिर्फ 13 गेंदों में फिफ्टी जड़ टीम को जीत दिलाया तह ।

केएल राहुल व पेट कमिंस ( दूसरे स्थान )

दुसरे स्थान के लिए साल 2018 में केएल राहुल ने दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इसके अलावा साल 2022 में पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक बनाकर राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की।

यूसुफ पठान , सुनील नरेन निकोलस पूरन जेक फ्रेजर-मैकगर्क ( तीसरा स्थान )

तीसरे स्थान पर चार खिलाड़ियों ने 15 गेंदों पर हाफ सेंचुरी मारी है। जिसमे सबसे पहले यूसुफ पठान (2014), सुनील नरेन (2017), निकोलस पूरन (2023) और जेक फ्रेजर-मैकगर्क (2024)। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने यह उपलब्धि दो बार हासिल की, कुछ दिनों बाद फिर से 15 गेंदों पर अर्धशतक बनाया।

विल जैक्स ( चौथा स्थान )

आरसीबी की तरफ से खेलते हुए पिछले आईपीएल सीजन में इंग्लैंड के खिलाडी विल जैक्स ने 41 गेंदों में अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक 100 रन बनाए थे। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद उन्होंने अगले 50 रन सिर्फ 10 गेंदों में बनाए थे।

 

अगर बात करे कौन वह खिलाडी वर्तमान में,10 गेंदों में 50 रन बनाने का रिकॉर्ड हासिल करने की सबसे अधिक संभावना दिख रही है तो वह दो खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जेक फ्रेजर-मैकगर्क हो सकते हैं।

 

SACHIN

असंभव: दुनिया में कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाएगा सचिन तेंदुलकर के ये 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड, चाहे कोहली रूट या हो बाबर

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *