IND VS BAN

IND vs BAN: कप्तान रोहित शर्मा इन 3 बड़े खिलाड़ियों को नहीं देंगे मौका, केवल पानी पिलाते बीतेगा सीरीज

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होने वाली है जो कि पहला टेस्ट मुकाबले 19 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वही आपको बता दें कि चेन्नई के इस मैदान पर तेज गेंदबाजी से ज्यादा स्पिन गेंदबाजी मददगार साबित होती है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ अपने प्लेइंग इलेवन में स्पिन गेंदबाजों पर ज्यादा नजर डालेंगे। जिस कारण से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को मैदान मैं काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन।

ROHIT SHRMA

रोहित शर्मा और जायसवाल दो धुरंधर बल्लेबाज करेंगे ओपनिंग की शुरुआत

बता दे की बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और उनके साथ युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से जाने जाते हैं और इन दोनों बल्लेबाजों के बीच टेस्ट मैचों में अच्छी खासी साझेदारी भी देखने को मिलती है।

 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

आपको बता दें कि भारतीय टीम के मध्य क्रम बल्लेबाजों में काफी दुविधा रहती है, क्योंकि खिलाड़ियों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है। जिसमें यह चयन करना मुश्किल है कि कौन सा खिलाड़ी बल्लेबाजी करेगा और कौन सा बेंच पर अभी बैठने के काबिल है। लेकिन आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच मे मध्य क्रम बल्लेबाजी नंबर तीन पर शुभमन गिल को भेजा जाएगा उसके बाद नंबर चार पर विराट कोहली उतरेंगे और नंबर पांच पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भेजा जा सकता है। वही आपको बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को कप्तान रोहित शर्मा अभी बेंच पर बैठने के लिए ही छोड़ देंगे।

 

निचले क्रम में यह खिलाड़ी निभाएंगे अपनी भूमिका

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ नंबर 6 पर टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करने के लिए लोकेश राहुल को भेजा जा सकता है। क्योंकि लोकेश राहुल को काफी ज्यादा अनुभव है और वह बड़े मुकाबले में अच्छा खासा प्रदर्शन करते आए हैं। जिस कारण से युवा बल्लेबाज सरफराज खान को कप्तान रोहित शर्मा अभी बेंच पर ही बैठे रहने के लिए ही छोड़ देंगे। इसके अलावा ऑलराउंडर की भूमिका नंबर 7 पर रविंद्र जडेजा निभाएंगे जो अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से तहलका मचाते आए हैं।

 

गेंदबाजी में है भारतीय टीम काफी मजबूत

बता दें की बल्लेबाजी के साथ-साथ भारत गेंदबाजी में काफी ज्यादा मजबूत है। जी हां स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी काफी ज्यादा मजबूत मानी जाती है इन दोनों गेंदबाजों ने कई बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए हैं। यही कारण है की कप्तान रोहित शर्मा इन दोनों खतरनाक स्पिन गेंदबाजों को प्लेइंग 11 में मौका देंगे। इसके अलावा तेज रफ्तार गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के अलावा और कोई गेंदबाज को जगह मिलना बेहद ही मुश्किल है, क्योंकि इन दोनों गेंदबाजों के दम पर ही भारतीय टीम खड़ी रहती है।

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेईंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),केएल राहुल रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव,जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *