सहवाग

वीरेंद्र सहवाग समेत इन 5 क्रिकेटरों ने अपने बहन को भी नहीं छोड़े, रचाई है शादी, किसी ने किये दो बच्चे, तो किसी ने 5

भारतीय टीम के पूर्व ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले वीरेंद्र सहवाग अपने क्रिकेट करियर में काफी ज्यादा नाम कमाए हुए हैं जब यह बल्लेबाजी करते थे तो बड़े-बड़े गेंदबाजों की हालत टाइट हो जाती थी। हम सभी जानते हैं वीरेंद्र सहवाग मैदान में तो तबाही मचाते आए हुए हैं लेकिन अपने निजी जीवन में भी इन्होंने बहुत बड़ा कारनामा किया हुआ है जी हां आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने अपने बहन से ही शादी रचाई हुई है जिसके बारे में काफी कम लोगों को पता होगा।

वीरेंद्र सहवाग समेत इन बड़े दिग्गजों ने भी अपने बहन से करी है शादी

 

Virender Sehwag

आपको बता दे कि वीरेंद्र सहवाग के अलावा भी कई सारे ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बहन के साथ शादी करी हुई है लिए इस लिस्ट में सभी खिलाड़ियों का नाम बताते हैं। पहले नंबर पर तो वीरेंद्र सहवाग ही आते हैं जिन्होंने अपने कजिन सिस्टर से शादी करी हुई है। इसके अलावा आपको बता दें कि इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जो कि अपने समय के दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ी रह चुके हैं उनका नाम शाहिद अफरीदी है इसके अलावा पाकिस्तान टीम के ही पूर्व बल्लेबाज सईद अनवर हैं। वही आपको बता दें कि बांग्लादेश के भी खिलाड़ी का नाम शामिल है जो कि वर्तमान समय में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सबसे बेस्ट तेज गेंदबाज माने जाते हैं उनका नाम मुस्तफिजुर रहमान है। इन सभी खिलाड़ियों ने अपने बहनों से शादी करी हुई है।

 

शाहिद अफरीदी ने करी है अपने मामा की लड़की से शादी

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने अपने मामा के लड़की से ही शादी करी हुई है जिसका नाम नदिया है। बता दे की शाहिद अफरीदी ने 20 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी और अभी के टाइम में उनकी पांच बेटियां हैं। हालांकि मुस्लिम धर्म में अपने कजिन सिस्टर से शादी करना गलत नहीं माना जाता है। वहीं इनके अलावा बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने साल 2019 में अपने कजिन सिस्टर प्रवीन सिमू से शादी किया था।

 

आखिर क्यों करना पड़ा वीरेंद्र सहवाग को अपने कजिन सिस्टर से शादी

sahwag ki wife

 

आपको बता दे कि वीरेंद्र सहवाग की पत्नी का नाम आरती अहलावत है इन दोनों ने साल 2004 में एक दूसरे से शादी कर ली थी। वही बता दे की आरती की बड़ी बहन मीडिया ने एक समय मीडिया में इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने बताया था कि वीरू उनके परिवार के बीच बहुत पहले से ही रिश्ता थी और इस नजरिए से आरती और वीरेंद्र सहवाग दोनों कजन भाई-बहन लगते थे। लेकिन दोनों के बीच कोई भी खून का रिश्ता नहीं था और आरती की बुआ का विवाह वीरेंद्र सहवाग के कजन भाई के साथ हुआ था। ऐसे में अगर देखा जाए तो आरती और वीरू के बीच कोई भी गलत रिश्ता नहीं माना जाएगा।

 

जाने और भी 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *