पैट कमीन्स

Border Gavaskar Trophy: ऋषभ पंत से खौफ खाए कमीन्स कर रहे जोरों सोरो से तैयारी- वीडियो

Border Gavaskar Trophy: भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक बनाया. इस मैच की दूसरी पारी में 109 रन बनाए थे । टीम इंडिया मे पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख बदल सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ भी हैं। साल 2024 के अंत टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए तैयार है । सीरीज से पहले ही कमिंस ने खुले तौर पर स्वीकार किया है कि वह पंत से सावधान हैं।

Border Gavaskar Trophy: ऋषभ पंत दिखा चुके है अपना रौद्र रूप

आपको बता दें कि साक 2018-19 में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घरेलू टेस्ट सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया था। इसेक बाद एक बार फिर से साल 2020-21 में इस उपलब्धि को दोहराया, जिसमें पंत ने दो मैचों में महत्वपूर्ण पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को तोड़ दिया। इस बार भारत का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत की हैट्रिक हासिल करने का होगा

पंत

पैट कमिंस ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि , “किसी भी टीम में एक या दो खिलाड़ी होते हैं जो मैच को बदल सकते हैं। ऐसे खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के पास ट्रैविस हेड और मिशेल मार्श हैं, जो आक्रामक होकर खेलते हैं और खेल को अपने पक्ष में कर सकते हैं। इसी तरह, ऋषभ पंत का रिवर्स स्वीप एक बेहतरीन शॉट है, जो उनकी प्रतिभा को दर्शाता है।”

युवा विकेटकीपर पंत का दो साल प[अहले 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट हुआ था, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए थे और लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे। उन्होंने 632 दिनों के बाद बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला और दूसरी पारी में शतक बनाया। उनकी बल्लेबाजी की स्टाइल को देखते हुए, पंत की भूमिका ऑस्ट्रेलिया में महत्वपूर्ण होगी और वे टीम की सफलता में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *