वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अचानक सभी क्रिकेट फॉर्मेट को कहा अलविदा

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अचानक सभी क्रिकेट फॉर्मेट को कहा अलविदा, कहा अब शरीर में नहीं बचा है जान

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अचानक से सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। वही आपको बता दे कि हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं उसे खिलाड़ी के इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। उनका नाम देवेन ब्रावो है जो पूरी दुनिया में बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ी माने जाते हैं। जी हां आपको बता दें कि वेस्ट इंडीज टीम के ऑलराउंडर ब्रावो ने अचानक से सभी क्रिकेट फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। इस फैसले को कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद ब्रावो ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। आपको बता दें कि ब्रावो ने अपने इंस्टाग्राम पर भावुक पोस्ट लिखकर अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

india vs west indies dwayne bravo r

 

ब्रावो ने सन्यास पर लिखा कुछ ऐसा भावुक हो गए लोग- जाने और भी 

आपको बता दें कि ब्रावो ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए भावुक पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैं आज उसे खेल को अलविदा कह रहा हूं जिसने मुझे 5 साल की उम्र से काफी कुछ मुझे दिया है, और मैं जानता हूं कि यह मैं करना चाहता था, लेकिन मैं यह खेल खेलने के लिए ही बना था और मैं कुछ जानता ही नहीं था। 21 साल का क्रिकेट करियर मेरा यह काफी शानदार रहा है। इसके अलावा आपको बता दे की ब्रावो ने लिखा है कि मैं खेलना तो चाहता हूं, लेकिन मेरा शरीर साथ नहीं दे रहा है। मैं क्रिकेट के साथ अपने इस रिश्ते को चालू रखना चाहता हूं, लेकिन यह सच्चाई का सामना करने का समय है। मेरा दिमाग कहता है कि मैं खेली लेकिन मेरा शरीर अब पूरी तरीके से साथ नहीं दे रहा है।

Bravo

बेहद ही शानदार रहा ब्रावो का क्रिकेट करियर

आपको बता दें कि ब्रावो ने वेस्टइंडीज टीम के लिए अपने पूरे करियर में 40 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2200 रन बनाए हैं इसके अलावा उन्होंने अपने गेंदबाजी में 86 विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं इसके अलावा बता दें कि वनडे में भी ब्रावो ने शानदार खेल के प्रदर्शन दिखाया है जिसमें उन्होंने 164 मैच खेलते हुए 2968 रन बनाया है और गेंदबाजी से 199 विकेट लेने में सफल रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं ब्रावो T20 में शानदार प्रदर्शन करते हैं उन्होंने आईपीएल मैं भी चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते हुए बहुत नाम कमाया है। वहीं वेस्टइंडीज के लिए उन्होंने T20 मैच में कल 91 मुकाबले खेले हैं जिसमें 1255 रन और 78 विकेट हासिल किए हैं।

 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *