विराट केन

NZ vs SL : केन विलियमसन ने खेली रिकॉर्ड ब्रेकिंग पारी, विराट कोहली को किया पीछे

आपको बता दे की वर्तमान समय में न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। वहीं इस टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने शनिवार के दिन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में एक रिकॉर्ड ब्रेकिंग पारी खेली है। जी हां आपको बता दें की विलियमसन के इस पारी से उन्होंने एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है और साथ ही साथ भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़कर एक कदम आगे बढ़ गए हैं।

 

केन विलियमसन ने किंग कोहली को पछाड़ हासिल करी बड़ी उपलब्धि

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जी हां इसके अलावा विराट कोहली जो कि 20वे स्थान पर आ चुके हैं। आपको बता दें की केन विलियमसन ने उतनी बड़ी पारी नहीं खेली है। लेकिन एक अपने आप में बड़ी उपलब्धि हासिल किया है जो, कि विराट कोहली को एक कदम पीछे छोड़कर। इस मुकाबले में केन विलियमसन ने केवल 46 रन बनाए और पवेलियन की ओर लौट गए।

Kane Williamson

 

विराट कोहली और केन विलियमसन में कौन है बेहतर

आपको बता दे की केन विलियमसम ने श्रीलंका के खिलाफ जैसे ही अपना 37 रन पूरा किया वह कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 8871 रन के आंकड़े को पार कर गए। जिसके कारण से केन विलियमसन ने विराट को एक कदम पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें केन विलियमसन ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 32 शतक और 35 अर्ध शतक लगाए हैं जिनमें उनका औसत 54.48 कर रहा है।

वहीं अगर विराट कोहली के बारे में बात करी जाए तो उन्होंने अभी तक अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कुल 114 मैच खेले हैं जिसमें 8871 रन बनाया हुआ है। वही 29 शतक और 30 अर्धशतक भी शामिल है शादी साथ औसत के बारे में बात करी जाए तो विराट कोहली ने 48.74 की औसत से रन बनाया है।

 

टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज के नाम

 

1 सचिन तेंदुलकर भारत 15921 रन बनाए हैं

2 रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया 13378 रन बनाए हैं

3 जैक कैलिस साउथ अफ्रीका 13289 रन बनाए हैं

4 राहुल द्रविड़ भारत 13288 रन बनाएं है

5 एलिस्टर को इंग्लैंड 12472 बनाएं है

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *