Safai karmchari Bharti 2024: खुशखबरी: 23 हजार सफाई कर्मी की भर्ती, अनपढ़ लोगों को भी मिलेगी सरकारी नौकरी

Safai karmchari Bharti 2024: खुशखबरी: 23 हजार सफाई कर्मी की भर्ती, अनपढ़ लोगों को भी मिलेगी सरकारी नौकरी

Safai karmchari Bharti 2024: युवा बेरोजगारों के लिए बिना परीक्षा के सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका राजस्थान सरकार दे रही है . हाल ही में राजस्थान सरकार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 23,820 सफाई कर्मचारियों के लिए नौकरी निकाली है। इस पद के लिए कोई भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन 7 अक्टूबर 2024 से आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2024 है। फॉर्म भर जाने के बाद भी अगर कोई गलत जानकारी को सही करना हो तो 11 नवंबर 2024 से 25 नवंबर 2024 तक अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। राजस्थान नगर निगम के इस नयी भर्ती के बारे में अधिक जानकारी नीचे दी गई है।

safai karmi

Rajasthan सफाई karmchari Bharti 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता:

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए क्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। इसके लिए राजस्थान का निवासी होना चाहिए . आवेदन करने वालो लो सड़क की सफाई या सार्वजनिक सीवरेज की सफाई जैसे सफाई कार्य में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

Rajasthan Safai karmchari Bharti 2024 के लिए आयु सीमा:

आवेदन करने वाले की आय सीमा 1 जनवरी, 2025 तक अभ्यर्थियों की आयु कम से कम 18 वर्ष तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Rajasthan Safai karmchari Bharti 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

:राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए चयन लॉटरी प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा। अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों का पुलिस सत्यापन किया जाएगा।

Rajasthan Safai karmchari Bharti 2024 के लिएआवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए किसी भी सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रूपये जबकि आरक्षित श्रेणी और विकलांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रूपये का का भुगतान करना होगा।

Rajasthan सफाई कर्मचारी Bharti 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें:

राजस्थान कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए।सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया सरल है। आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर recruitment.rajasthan.gov.in पर आपना आवेदन कर सकते है

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *