टीम इंडिया

IND VS BAN : मर चुका था इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर, अचानक हुआ पुनर्जन्म 3 साल के बाद टीम इंडिया मैं कोहराम मचाने को तैयार

IND VS BAN : वर्तमान समय में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है। लेकिन आपको बता दें कि टेस्ट के खत्म हो जाने के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से लेकर 12 अक्टूबर तक तीन T20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी। जी हां पहले T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा,

उसके बाद दूसरा T20 मैच नई दिल्ली में खेला जाएगा और तीसरा T20 मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। वही आपको बता दें कि इस सीरीज में खास बात यह है कि भारतीय टीम का एक खतरनाक गेंदबाज वापसी करेगा, जिसका करियर लगभग समाप्त सा माना जा रहा था लेकिन अचानक से बीसीसीआई ने उनका पुनर्जन्म किया है।

सालो बाद कोहराम मचाने आया ये गेंदबाज IND VS BAN टी 20 में मचाएगा धमाल 

आपको बता दे कि हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले आर्किटेक्ट नाम से मशहूर स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती है। जिन्हें साल 2021 के बाद अब जाकर पूरे 3 साल के बाद बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज में वापस से शामिल किया गया है। जी हां बता दें की गौतम गंभीर के देख रेख में वरुण चक्रवर्ती और भी बढ़िया खेलेंगे, क्योंकि गौतम गंभीर के लिए वरुण चक्रवर्ती को भारत में शामिल करना काफी सही माना जा रहा है।

Varun Chakravarthy

2021 के बाद से खत्म हो गया था क्रिकेट करियर

आपको बता दें कि वरुण चक्रवर्ती का क्रिकेट करियर लगभग खत्म सा हो चुका था लेकिन अचानक से उनको बीसीसीआई ने एक बार फिर से उभरने का मौका दिया है। दरअसल हुआ यह था कि वरुण चक्रवर्ती भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 5 नवंबर साल 2021 को t20 विश्व कप के दौरान खेले थे और वरुण चक्रवर्ती ने t20 विश्व कप में कुल तीन मुकाबले खेले थे जिनमें वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे।

आपको बता दें कि वरुण चक्रवर्ती का T20 में प्रदर्शन काफी खराब रहा था उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चार ओवर में 33 रन लुटा दिए थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ चार ओवर में 23 रन इसके बाद स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन ओवर में 15 रन लुटाए थे जिनमें बिना कोई भी विकेट लिए। वरुण चक्रवर्ती के खराब प्रदर्शन के कारण बीसीसीआई एक भी मौका नहीं दे रही थी लेकिन पूरे 3 साल के बाद वरुण चक्रवर्ती के करियर को एक बार फिर से चमकने का मौका मिला है।

 

क्यों कहते हैं वरुण चक्रवर्ती को आर्किटेक्ट

आपको बता दें कि वरुण चक्रवर्ती को मिस्त्री स्पिनर और दी आर्किटेक्ट नाम से बुलाया जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि वरुण चक्रवर्ती अलग-अलग तरीके से गेंदबाजी करना जानते हैं। जी हां आपको बता दे कि वरुण चक्रवर्ती के पास साथ अलग-अलग तरीके से गेंद को फेंकने की कला है। जिसमें वह ऑफ ब्रेक, लेग ब्रेक, कैरम बॉल, गूगली, फ्लिपर टॉप स्पिन और पैर की उंगलियों पर यॉर्कर भी फेकना उन्हें आता है। यही कारण है कि वरुण चक्रवर्ती को दी मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है। क्योंकि कब वह कौन सा गेंद डालेंगे किसी भी बल्लेबाज को पता नहीं चलता।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *