IPL

IPL 2025 में खिलाड़ियों पर होगी नोटों की बारिश, बीसीसीआई ने खोल दी है अपनी तिजोरी

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल की नए नियमों को संचालन परिषद दिन शनिवार को फैसला सुना दिया है जिस पर उन्होंने यह बताया है कि सभी 10 फ्रेंचाइजी टीम ज्यादा से ज्यादा 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति रहेगी। आपको बता दें कि हर एक टीमों को इस नए नियम से काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। क्योंकि अब हर एक टीम के पास एक राइट टू मैच कार्ड भी शामिल रहेगा जिसकी कीमत 120 करोड रुपए के बड़े हुए टीम पर्स में से 75 करोड रुपए रहेगी।

Cricket News | IPL 2025 Mega Auction

 

IPL 2025: केवल 6 खिलाड़ियों को कर सकेंगे रिटेन

बता दे की पिछले साल आईपीएल के सीजन में फ्रेंचाइजी को नीलामी में 120 करोड रुपए की रकम के अलावा, 12.60 करोड रुपए का एक निश्चित राशि रखती होगी। क्योंकि बीसीसीआई के सीनियर और आईपीएल के संचालन परिषद के सदस्य ने पीटीआई से कहा है कि, पहले रिटेंशन का खर्चा 18 करोड रुपए रहेगा, उसके बाद 14 करोड रुपए और फिर 11 करोड रुपए की तीसरी रिटेंशन राशि रहेगी। वहीं इसके अलावा आपको बता दें अगर कोई फ्रैंकोइस 6 खिलाड़ियों को वापस से रखती है तो उन्हें 18 करोड रुपए और 14 करोड रुपए एक्स्ट्रा देने पड़ेंगे।

 

जय शाह ने किया बड़ा ऐलान

आपको बता दें कि आईपीएल के नए नियम के अलावा जय शाह ने एक बहुत बड़ा ऐलान करते हुए ट्विटर पर प्रति मैच फीस की घोषणा करी है जिसमें अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर जो आईपीएल पैसा लुटाएगी उसके बारे में इन्होंने बताया है। आपको बता दें कि आईपीएल के तीन मैच जो भी खिलाड़ी खेलता था उसे 20 लख रुपए मिलते थे लेकिन अब 22.5 लख रुपए मिलेंगे। इस नए नियम से खिलाड़ियों को काफी फायदा होने वाला है क्योंकि वह काम मैचों में भी अधिक पैसे कमा लेंगे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *