SANJU SAIMSON

संजू सैमसन लगाना चाहते थे छह छक्के, मगर एक गेंद से बिगड़ गया खेल- देखे वीडियो

बांग्लादेश के विरुद्ध विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने सिर्फ़ 40 गेंदों में अपना पहला टी20 शतक बनाया, सैमसन के कारण ही कल शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ़ अंतिम मैच में 133 रनों से जीत हासिल की और 3-0 से सीरीज़ अपने नाम की। बांग्लादेश के खिलाफ़ हैदराबाद में खेले गए एक मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे।विकेट कीपर सैमसन ने इस मैच में ही सिर्फ़ 22 गेंदों में अपना तीसरा टी20 अर्धशतक भी लगाया, जिससे बांग्लादेश के गेंदबाज़ों उनके सामने पस्त होना पड़ा . पूरे एक पारी के बाद उन्होंने 47 गेंदों पर 111 रन बनाए, जिसमें आठ छक्के और 11 चौके शामिल थे।

VIDEO: एक ओवर में 6 छक्के लगाने से चूके संजू सैमसन

बांग्लादेश के खिलाफ इस पारी के दौरान सैमसन ने एक ओवर में स्पिनर की जमकर के धुनाई कर दिया ।बांग्लादेश के कलाई के स्पिनर रिशाद हुसैन के एक ओवर यानि की 10वें ओवर में उन पर लगातार पांच छक्के जड़े। सैमसन ने हुसैन के ओवर की शुरुआत की पहली गेंद डॉट बॉल से की, लेकिन दूसरी गेंद से ही उन्होंने हुसैन के सिर के ऊपर से छक्का लगाया ।सैमसन ने हुसैन की तीसरी गेंद का फ़ायदा उठाकर एक छक्का जड़ दिया । इसी पराक्र से इस ओवर की चौथी गेंद भी गेंदबाज़ के सिर के ऊपर से वापस छक्का लगाया ।पांचवीं गेंद को भी सैमसण ने डीप मिडविकेट के ऊपर मारा जो ओवर का लगातार पांचवां छक्का था।

संजू सैमसन ने रचा इतिहास – वीडियो 

आपको बता दें कि विकेकीपर सैमसन को कप्तान सूर्यकुमार यादव का भी साथ मिला, सूर्य कुमार ने भी 35 गेंदों पर 75 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजो के अलावा रियान पराग, हार्दिक पांड्या और रिंकू सिंह की आक्रामक पारी के कारण टीम इंडिया का 20 ओवरों में 297 रनों तक पहुंचा। इस प्रकार से टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक 200 से अधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी भारत में अपने नाम कर लिया है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *