NZ VS SA

Women’s t20 final : फाइनल में न्यूजीलैंड ने मारी बाजी, साउथ अफ्रीका के नसीब में नहीं है विश्व कप का खिताब, लगातार 2 बार मिट्टी में मिला चैंपियन बनने का सपना

वूमेन’ t20 विश्व कप का टूर्नामेंट अब समाप्त हो चुका है। इस साल 2024 के वूमेन’ t20 विश्व कप की चैंपियंस टीम न्यूजीलैंड बन चुकी है। जी हां रविवार के दिन खेले गए दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वूमेन’ t20 विश्व कप साल 2024 के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम बनाम साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच आखिरी जंग लड़ी गई। जिसमें न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका टीम को 32 रनों से हराकर t20 विश्व कप का चैंपियन बन गई है। इस मुकाबले में बेहद शानदार प्रदर्शन न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की तरफ से देखने को मिला।

Women’s t20 final: 158 रन के लक्ष्य को भी नहीं पार कर पाई साउथ अफ्रीका

 

South Africa vs New Zealand Highlights

आपको बता दे की वूमेन’एस t20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 158 रन बनाई थी। जिसमें अमेलिया केर के महत्वपूर्ण 43 रन की पारी थी। वही इस लक्ष्य को पार करने उतरी साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर केवल 126 रन ही बना पाई।

 

अमेलिया केर के प्रदर्शन में न्यूजीलैंड को बनाया चैंपियन

आपको बता दे की न्यूजीलैंड टीम की बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी अमेलिया केर ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी दमदार प्रदर्शन करके दिखाया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 43 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसके बाद अपनी गेंदबाजी से कमाल करते हुए साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की 3 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनकी बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत न्यूजीलैंड की टीम चैंपियन बनने में बड़ा योगदान रहा हैं

 

साउथ अफ्रीका के विश्व चैंपियन बनने का सपना सपना ही रह गया

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका एकमात्र ऐसी टीम है चाहे पुरुष क्रिकेट टीम हो या फिर महिला क्रिकेट टीम विश्व कप में चैंपियन बनने के लिए अभी तक तरस खा रही है। इस साल पुरुष टीम भी भारत के खिलाफ विश्व चैंपियन बनने को बस एक कदम दूर थी लेकिन अंत में हार का सामना करना पड़ा था। वही महिला क्रिकेट टीम के बारे में बात करी जाए तो लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के बाद हार का सामना करना पड़ा है। आपको बता दे की साउथ अफ्रीका को अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद भी साल 2024 के t20 विश्व कप के फाइनल में चैंपियन बनने का सपना एक बार फिर से टूट गया है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *