इंडिया A

पाकिस्तान का सफाया करने के बाद UAE से भिड़ेगी टीम इंडिया

इंडियन क्रिकेट टीम ने एशिया क्रिकेट मैच T20 इमर्जिंग टेस्ट में अपना शानदार आगाज किया है । 19 अक्टूबर यानी कि शनिवार को दुबई के ग्राउंड भारतीय ए टीम ने पाकिस्तान ए टीम को 7 रनों से धूल चटा दिया है इस कड़े मुकाबले भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 184 रनों का स्कोर का पीछा करने को दिया गया था। जिसके पीछा करने के लिए पाकिस्तान ए टीम सफल नहीं हो पायी । अब भारतीय टीम अपने अगले मैच यानी की 21 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ खेलेगी ।

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में कप्तान तिलक वर्मा ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था भारतीय ए टीम ने अपने पूरे 20 ओवर खेलते हुए 8 विकेट पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान तिलक वर्मा ने दो चौके की सहायता से 35 गेंद पर 44 रनों का स्कोर बनाया। वहीं दूसरी और विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने भी 36 का स्कोर बनाया । ओपनर बल्लेबाज अभिषेक वर्मा ने 35 रन बनाए । निहाल बढेरा और रमनदीप सिंह ने भी टीम के लिए उपयोगी रन बनाए। पाकिस्तान ए टीम के लिए मुकीम ने दो विकेट चटका ।

ramandeep

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर के केवल 136 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। अरफात ने सबसे ज्यादा 29 गेंद खेलते हुए 40 सालों का परी जिसमें पांच चौका और छक्के भी शामिल है ।

गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीमके के लिए अंशुल ने सबसे ज्यादा विकेट करते हुए तीन विकेट लिए। वहीं दूसरी ओर सलाम और निशान सिंधु ने भी टीम के लिए दो-दो विकेट झटके। मैच का आखिरी ओवर मे पाकिस्तान टीम को 17 रन बनाए थे । इस ओवर में अंशुल कंबोज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम के लिए 9 रन खर्च कर भारतीय टीम को जीत दिला दिया ।

 

भारत-ए की प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), रमनदीप सिंह, अंशुल कंबोज, तिलक वर्मा (कप्तान), आयुष बडोनी, नेहाल वढेरा, निशांत राहुल चाहर, रसिख दार सलाम, वैभव अरोड़ा.

पाकिस्तान-ए की प्लेइंग इलेवन: हैदर अली, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर/कप्तान), यासिर खान, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, अब्दुल समद, अराफात मिन्हास, अब्बास आफरीदी, मोहम्मद इमरान, जमान खान, सुफियान मुकीम.

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *