इंड वस बन

IND vs BAN 1 test : भारत ने चखाया बांग्लादेश को हार का स्वाद, पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज जारी है। जिसमें पहला टेस्ट मुकाबले अब खत्म हो चुका है। जी हां आपको बता देंगे चेन्नई में खेले गए एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मुकाबले भारत बनाम बांग्लादेश के बीच काफी लाजवाब देखने को मिला। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर शिकंजा करते हुए बड़ी जीत हासिल कर ली है। आपको बता दें कि पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का चुनाव दिया था। जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 376 रन बनाए थे जिसमें सबसे बड़ा योगदान रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का था।

ind vs ban

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को चखाया हार का स्वाद

आपको बता दें कि भारत ने पहली इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए 376 रन बनाए थे। जिसमें बड़ी भूमिका भारतीय टीम की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 86 रन की पारी खेली थी वही रविचंद्र अश्विन ने 113 रन की शक या पारी खेली थी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपने फर्स्ट इनिंग में 149 रन पर ही ऑल आउट हो गई। जिसमें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक चार विकेट लेकर अपने नाम रिकॉर्ड कायम किया था। वही बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज आकाशदीप और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल की।

ind vs ban

वही फिर सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 287 पर डिक्लेयर कर दिया मात्र चार विकेट पर। जिसमें सबसे अधिक रन बनाने वाले शुभमन्न गिल और ऋषभ पंत रहे। ऋषभ पंत ने 109 रन की बेहतरीन पारी खेली वहीं गिल 119 रन बनाकर नाबाद रहे।

अश्विन, जडेजा ने बांग्लादेश पर किया प्रचंड प्रहार

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। जी हां पहले इनिंग में रविचंद्र अश्विन और रविंद्र जडेजा ने शतक की पारी खेली थी वहीं बांग्लादेश के दूसरे इनिंग में भी करारा प्रहार गेंदबाजी के चलते बांग्लादेशी के किसी भी बल्लेबाजों को टिक कर बल्लेबाजी करने तक नहीं दी। आपको बता दें कि बांग्लादेश के दूसरे इनिंग में रविचंद्र अश्विन ने 6 विकेट लेकर बांग्लादेश को पूरी तरह से घुटने पर टिका दिया। वहीं इनके अलावा रविंद्र जडेजा ने भी तीन विकेट लिए और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लेकर भारत को पहले टेस्ट मुकाबले में शानदार जीत दिलाई है

 

जाने पूरा स्कोरकार्ड 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *